सरकारी अस्पतालों में आज से सभी इलाज मुफ्त | All treatment free in government hospitals from today.

खुशखबरी : सीटी , एम आर आई , डायलिसिस, पंजीकरण सहित सभी दवाइयां जांचें निशुल्क

प्रदेश की संपूर्ण आबादी को 1 अप्रैल से सरकारी अस्पतालों में ओपीडी व आईपीडी इलाज पूरी तरह से निशुल्क मिलेगा। साथ ही अब मरीजों को पंजीकरण शुल्क सहित सिटी, m.r.i., डायलिसिस सभी तरह की दवाइयां व अन्य जांचों की सुविधा का कोई भी शुल्क नहीं देना होगा। अभी तक यह निशुल्क सुविधा कुछ श्रेणियों के मरीजों को ही दी जाती रही थी। 

पार्किंग , कैंटीन , कॉटेज का शुल्क रहेगा यथावत :  मरीजों के इलाज के अलावा पार्किंग , कैंटीन और कॉटेज का सुलूक पहले की तरह ही राजस्थान मेडिकल रिलीफ सोसायटी के नियमानुसार पहले की तरह ही यथावत रहेगा। 


बदलेगा ओपीडी समय

सरकारी अस्पतालों का ओपीडी समय भी 1 अप्रैल से बदलेगा आज प्रातः 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक अस्पतालों में ओपीडी संचालित होंगे।  रविवार को राजकीय अवकाश के दिन यह समय प्रातः 9:00 से 11:00 बजे तक रहेगा। 

अब स्कूल खुलेंगे सुबह 7:30 बजे

एक बारी के सरकारी स्कूल प्रातः 7:30 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक वह दो पारी के स्कूल प्रातः 7:00 से 12:30 या 12: 30 बजे से 6 :00 बजे तक संचालित होंगे

नेशनल हाईवे पर चलना होगा महंगा

1 अप्रैल से नेशनल हाईवे पर चलना महंगा होगा। एनएच एआई ने प्रदेश के 82 टोल प्लाजा पर टोल की दरों में वृद्धि की है टोल दरों में 13% तक बढ़ोतरी होगी। 

बिजली बिल में छूट

प्रदेश के 1.20 करोड घरेलू बिजली उपभोक्ताओं में से 80 लाख वक्ताओं को 50 यूनिट तक के बिल सुन्य हो जाएगा बाकी वक्ताओं के बिल में 175 से 750 तक की छूट मिलेगी। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ