आईपीएल की मेगा नीलामी आज से , खिलाड़ियों पर खर्च होंगे 561.5 करोड़ रुपए

आई पी एल - 2022 : लीग के 15 वें संस्करण के लिए 12 और 13 फरवरी को 2 दिन तक नीलामी होगी , दुनिया भर के कई खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश

आई पी एल - 2022
आई पी एल - 2022

आईपीएल - 15 के लिए दो दिवसीय नीलामी शनिवार से शुरू हो जाएगी। नीलामी में 10 फ्रेंचाइजी 590 खिलाड़ियों पर बोली लगाएगी। 

मार्की के सेट से होगी शुरुआत : 

नीलामी की शुरुआत 10 मार्की की खिलाड़ियों से होगी। इसमें भारत के 4 खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन , श्रेयस अय्यर , शिखर धवन और मोहम्मद शमी है। विदेशी खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बौल्ट , ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और डेविड वॉर्नर , दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक , फाफ डुप्लेसिस और केगिसो रबाडा गोरवाड़ा शामिल है। 


900 करोड रुपए कोई 10 फ्रेंचाइजीयो के पास खर्च करने को था। 


338.5 करोड़ रुपए 33 खिलाड़ियों को रिटेन करने पर खर्च किया। 


590 खिलाड़ी कुल आईपीएल नीलामी की सूची में शामिल है। 


जाफर ने छोड़ी पंजाब की कोचिंग

पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने पंजाब किंग्स टीम के बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। जाफर 2019 में टीम के साथ जुड़े थे शुक्रवार को 43 वर्षीय जाफर ने ट्वीट करते हुए इस्तीफे की जानकारी दी। और मुख्य कोच अनिल कुंबले समेत सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। 

Read also... नम आंखों से बोले : आज मिला न्याय , अब दरिंदे को जल्दी मिले फांसी


पृथ्वी , आवेश और ऋतुराज धूम मचाएंगे


पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि ओपनर पृथ्वी शा, और ऋतुराज गायकवाड के अलावा तेज गेंदबाज आवेश खान आने वाले कुछ सालों में धमाल मचाएंगे। पोंटिंग ने कहा पृथ्वी काफी समय से लीग में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। वह एक व्यक्ति और एक खिलाड़ी के रूप में बहुत कुछ सीख रहा है। ऋतुराज उभरते हुए बल्लेबाज है वह ऐसे खिलाड़ी है जो भविष्य में तीनों फॉर्मेट में खेलेंगे। पेसर आवेश खान का पिछला सीजन काफी अच्छा रहा वह टीम का भविष्य है। 

Read also... अब 'भूल भुलैया' से भिड़ेगी राजामौली की आरआरआर


लीग से हटे मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल के आगामी सीजन में नहीं खेलेंगे। शुक्रवार को कहा कि उन्होंने मेगा नीलामी के लिए नामांकन नहीं किया है। आईपीएल में आखिरी बार 2015 में खेलने वाले स्टॉक ने कहा एक समय होगा जब मैं आईपीएल में वापस जाना पसंद करूंगा, लेकिन मैं फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के लिए जितना हो सके उतना खेलना चाहता हूं यह फैसला मैंने कुछ समय के लिए लिया है। 


Read also... नम आंखों से बोले : आज मिला न्याय , अब दरिंदे को जल्दी मिले फांसी


अब 'भूल भुलैया' से भिड़ेगी राजामौली की आरआरआर

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ