कालवाड़ में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण

चहुमुखी विकास के लिए तत्पर कांग्रेस सरकार - कटारिया


डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण

कालवाड में डॉ आंबेडकर की प्रतिमा का आवरण करते कृषि मंत्री

Table of content(toc)


कस्बे में शुक्रवार को राज्य के कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने  अंबेडकर पार्क में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नवनिर्मित वार्ड का लोकार्पण किया। फलोदी जयपुर मेगा हाईवे रेगर मोहल्ला स्थित अंबेडकर पार्क में सरपंच त्रिवेंद्र सिंह राजावत व सूर्य प्रताप सिंह राजावत ने करीब ₹3,00,000 की लागत से स्थापित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने किया।  


इस अवसर पर कृषि मंत्री ने संबोधन में कहा कि सरकार शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए तत्पर है। उन्होंने लोगों से विकास के लिए एकजुट रहने का आह्वान किया। इस अवसर पर झोटवाड़ा प्रधान रामनारायण , ब्लॉक अध्यक्ष हनुमान सहाय रोलानिया, डॉ. एस के मोहनपुरिया, थाना अधिकारी पन्ना लाल जांगिड़ आदि उपस्थित रहे। 


रीको भूमि से बजरी का अवैध खनन

टीकेल नरूकान में लगे बजरी के ढेर

महला : टीकेल नरूकान में प्रशासनिक उदासीनता के चलते रीको की अवाप्त में भूमि से बजरी माफिया बजरी का अवैध खनन कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार कुंज बिहारी पुरा रीको औद्योगिक क्षेत्र का विकास नहीं होने से रीको प्रशासन की ओर से अवाप्त भूमि पर बजरी माफिया जेसीबी की सहायता से रात्रि के दौरान बजरी खनन कर रहे हैं तथा जगह-जगह स्टॉक कर लिए हैं। 

बजरी माफिया बजरी को महंगे दामों में बेचैन कर खनिज विभाग को राजस्व आय में भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। इसकी शिकायत रिको को भी दी गई लेकिन खनन नहीं रुका। 



लापता छात्र का नहीं लगा सुराग 4 थानों की पुलिस कर रही तलाश। 


बगरू : बीएमडब्ल्यू कार लेकर घर से निकले होटल व्यवसाय के पुत्र रोहित यादव का शुक्रवार देर शाम तक भी पता नहीं चल पाया था रोहित की अजमेर रोड पर ध्यान पूरा के पास सड़क किनारे लावारिस कार गुरुवार को मिल गई थी लेकिन उसका सुराग नहीं लग पाया है। युवक को चार थानों की पुलिस तलाश कर रही है वही उसके परिजनों का हाल बेहाल है। 

शुक्रवार को दिन भर लापता छात्र के परिजनों का थाने पर जमवाड़ा लगा रहा। शुक्रवार को पुलिस उपायुक्त रिचा तोमर, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राम सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त रायसिंह बेनीवाल सहित बगरू, भांकरोटा, कलवाड़ा सेज व करणी विहार थाना की पुलिस तलाश में जुट रही। सोशल मीडिया ग्रुप में पहचान व सहयोग के लिए रोहित की फोटो वायरल की जा रही है। थाना अधिकारी विक्रम सिंह चारण ने बताया कि लापता युवक मणिपाल यूनिवर्सिटी का तृतीय वर्ष का छात्र है। उसे 6 से 7 टीम में तलाश कर रही है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ